देशीय भाषा मे परिसंख्यान:EnglishРусскийViệtDeutsch中文فارسي日本語हिंदीPolskiRomână
स्वागतम, अतिथी!

Counters & Traffic Analysis

 

अकसर पूछे जाते सवाल

क्या गोस्टैट्स सच मे एक मूफ्त का सेवा हैÆ आप उपाय कैसे करते हैं ?
गोस्टैट्स 1999 मे एक हाबि के रूप मे शुरू हुआ. तब से लेकर आज तक हम अन्गीनत साइटों को निर्भरयोग्य परिसंख्यान का सुविधा देते आये हैं. इस सेवा का एक मूफ्त और एक व्यवहारिक वर्शन उपलब्ध है. मूफ्त मे खाता खोलने के लिये आपको सिर्फ अपने वेबसाइट पर गोस्टैट्स का एक साधारण काउंटर लगाना पड़ेगा, और अपने साइट को हमारे साइट से लिंक करना पड़ेगा. (हम बस यह ही चाहते हैं कि आप हमे हमारे कोड के लिये मान्यता दें.) व्यवहारिक वर्शन मे आप अपने काउंटर को साइट मे आये लोगों से छुपा सकते हैं . आपके वेबसाइट मे हम कभी कोइ विज्ञापन नहीं दिखायेंगे..
हिट काउंटर और वेब ट्रैकर क्या होता है ?
काउंटर आपके वेबसाइट पर आनेवाले लोगों की संख्या एक छबि के रूप मे दिखाता है. ट्रैकर, इसके अलावा भी कंई आंकड़ो पर नजर रखता है और आपको विस्तारित रिपोर्ट भेजता है. यह दोनो सुविधायें आपको एक ही टूल मे मिलता है. एक डेमो देखें: हिट काउंटर और ट्रैकर का डेमो
क्या मेरे वेबसाइट का हर पन्ना ट्रैक हो सकता है ?
जी हॉ. आप गोस्टैट्स का कोड अपने वेबसाइट के सब ही पन्नों मे डाल सकते हैं.
अगर यह कोड ठिक से कोम न करे तो मुझे क्या करना होगा ?
1. पहले आप अपने एकाउंट के वैधता को जांचे. फिर लाग इन करें.
2. अगर आपका एकाउंट वैध है तो लाग इन करने के बाद get HTML code पर अपना माउस दबायें .
3. कोड को कापि कर अपने वेबपेज का सोर्स कोड के अंत मे डालें . याद रखें, आप अगर इस के लिये एक HTML editor का इस्तमाल कर रहें हो तो edit source सुविधा को काम पर लगायें .
4. अपने काउंटर को परखें. अगर वह फिर भी काम न करे तो हमे ईमेल करें. ईमेल मे अपनी समस्या के बारे मे संक्षेप मे लिखें, और अपना व्यवहारिक नाम, काउंटर का कोड, एवं वेबपेज का लिंक भी डालें .
मैने मेरे साइट का परिसंख्यान को पासवर्ड से सुरक्षित किया है. लेकिन वह फिर भी दिखाइ दे रहा है. क्यों ?
क्या आपने अपने एकाउंट से लाग आउट करके देखा है Æ मुख्य options menu¸ और viewstats पन्नों मे लाग आउट का लिंक ढुडें. अगर आप लाग आउट कर चुके हैं और फिर भी आपका परिसंख्यान दिख रहा है, तो इस बात का निश्चय करें कि आपने पासवर्ड सुरक्षा option चालु किया है. इसके अलावा, किसी और ब्राउजर का इस्तमाल कर अपने परिसंख्यान को देखने कि कोशिष करें.यह सब करने के बाद भी अगर आपको यह सुविधा प्राप्त न हो तो अपने व्यवहारिक नाम और साइट का पता लिख कर हमे ईमेल करें.
मै चाहता हुं, क्लिक् करने पर गोस्टैट्स एक अलग window मे खोले. लेकिन target=_blank का इस्तमाल करने पर भी वह उसी window मे लोड होता है. क्या कोइ ऐसा तरीका है जिससे यह बदला जा सकता है Æ मै परिसंख्यान देखने के लिये इसी window मे नया पेज लोड नहीं करना चाहता हुं.
अभी ऐसा कोई उपाय उपलब्ध नहीं है जिस से आप गोस्टैट्स को एक अलग window मे लोड कर सकें. भविष्य मे इसके लिये हम अलग से एक कोड लिखेंगे जो आपको अपना परिसंख्यान का पन्ना अलग window मे खोलने का सुविधा देगा तब तक आप गोस्टैट्स का window खोलते वक्त shift key को दबाकर रखें. अगर आप firefox व opera जैसा ब्राउजर का इस्तमाल करते हो तो अपने माउस का बीचवाला बटन दबाकर इस पेज को दुसरे tab मे खोलें.
क्या मै अपना साइट मे सैर करने वालों से सम्पर्क कर सकता हुं ?
गोस्टैट्स आपको यह सुविधा उपलब्ध नहीं कराती है. आपके साइट मे आये मेहमानों से सम्पर्क करने के लिये आप उनके लिये एक वार्ता रख सकते हैं. या फिर अपने वेबपेज बर अपना ईमेल का एक लिंक छोड़ सकते हैं.
मेरा ब्लाग के लिये गोस्टैट्स का कौन सा कोड सही है?
आपके ब्लाग मे गोस्टैट्स को कार्यकारी करने कि कंई उपाय है:
वर्डप्रेस के लिये गोस्टैट्स का प्लग इन
वर्डप्रेस ब्लागों के लिये
याहू ग्रुप ब्लागों के लिये
ब्लागर ब्लागों के लिये
जांगा ब्लागों के लिये
ब्लागर ब्लागों के लिये
जांगा ब्लागों के लिये
लाइभजर्नल के लिये
मेरे साइट बच्चों के लिये अनुपयोगी चिहींत कीया गया है. क्यों? मेरे साइट मे ऐसा कुछ भी नहीं है.
शायद आपने गलती से अपने Profile मे आपके वेबसाइट कोo “बच्चों के लिये अनुपयोगी” चिहिंत कर दिया है. इसे बदलने के लिये आप “My Sites”, “Edit Site Profile” मे जायें. यहां पर अपनी गलती को सुधार सकते हैं
मेरे काउंटर पर दिखाया गया संख्या को मै कैसे बदल सकता हुं ?
काउंटर पर दिखाया गया संख्या आप इस प्रकार बदलें : 1. लाग इन कर My Sites मे प्रवेश करें
2. “Edit hit counter” पर क्लिक् करें
3. . हिट नाम का क्षेत्र एक संख्या है. इसे आप अपने पसंदीदा संख्या से परिवर्तन करें
4. Save changes पर क्लिक् करें
मैने अपने साइट को कुछ दिन पहले रेजिस्टर कराया. लेकिन मै अपना व्यवहारिक नाम याद नहीं कर पा रहा हुं. क्या मुझे मेरा व्यवहारिक नाम वापस मिल सकता है ?
साइन अप के वख्त आपको भेजा गया गोस्टैट्स का ईमेल को ढुडें. अगर वह न मिले तो आप हमें एक ईमेल भेजें. उस ईमेल मे अपना साइट का URL बतायें. हम उस URL के साथ रेजिस्टर कीया गया व्यवहारिक नाम आपको वापस ईमेल कर देगें.
अगर आपका कोइ सवाल का जवाब यहां नहीं मिला तो हमें जरूर पूछें.